Latest
IND VS NZ : Final में दस्तक देने के लिए है तैयार भारतीय टीमPUBG Game के कारण किशोर ने लगाई फाँसीRohit Sharma क्या इस बार तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का RecordMango Festival का मजा लेने आइये दिल्लीNokia 6.1 Smartphone की कीमत भारत में हुई कमYOGA करने से मिलती है बेहतर नींदHome Loan में कैसे मिलेगा फायदा इस budget के द्वाराBigg Boss के 13वे season के लिए सलमान खान ने बढ़ाई अपनी फीसMob Lynching और मंटोला प्रकरण के बाद आगरा High Alert परPUBG LITE : Users के लिए भारत में भी हुआ LaunchBudget 2019 इन चीजों पर पड़ेगा फर्कIndia vs Srilanka : आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ेगा भारतImmune system को मजबूत बनाता है बकरी का दूधXiaomi ने Launch किया Redmi 7A SmartphoneKabir Singh का धमाल Box Office पर कमाए 200 करोड़Rahul Gandhi मानहानि के Case में पहुंचे CourtTic Toc की वजह से एक महिला को मिला उसका पतिAmbati Rayudu ने International Cricket को कहा अलविदाIncome Tax Slab में इस बार किसे मिलेगी राहतVivo Z1 Pro भारत में हुआ Launch

Chennai vs Mumbai खिताबी जंग – कौन तोड़ेगा 4 का तिलिस्म

Chennai vs Mumbai Title Jung - Who Will Break The Tillism Of 4
Chennai vs Mumbai खिताबी जंग – कौन तोड़ेगा 4 का तिलिस्म

Chennai vs Mumbai IPL खिताबी जंग – कौन तोड़ेगा 4 का तिलिस्म, की दो सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस MI और चेन्नई सुपर किंग्स CSK रविवार को 12वें सीजन (season) के खिताब के लिए एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। संयोग यह है कि 4 का अंक अहम हो गया है। दोनों टीमें चौथे खिताब के लिए उतरेगी। दोनों के बीच यह चौथी खिताबी जंग होगी। मुंबई को फाइनल (Final) से पहले चार दिन का आराम मिला है। इस सत्र में मुंबई की टीम चेन्नई को तीन बार हरा चुकी है और फिर जीतती है तो चौथी ही जीत होगी।

Chennai vs Mumbai

रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई ने अभी तक चार फाइनल खेले हैं जिसमें से तीन में खिताब उसकी झोली में रहा है जिसमें दो बार 2013 और 2015 में वह चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के ही खिलाफ थी। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने अपने आठवें फाइनल में प्रवेश किया है। उसके लिए यह सत्र काफी अच्छा रहा, विशेषकर पिछले साल के बाद जब उसने दो साल के निलंबन से वापसी करते हुए खिताब हासिल किया था। भले ही नतीजा कुछ भी रहे, लेकिन यह फाइनल इन दोनों के बीच प्रतिद्वंद्विता का एक और यादगार अध्याय जोड़ देगा।

CSK को बचना होगा मुंबई के इन पांच खिलाड़ियों से-

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने तीन बार IPL का खिताब अपने नाम किया है। बतौर कप्तान रोहित भले ही सफल रहे हों लेकिन इस बार वो बल्ले से वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। रोहित शर्मा ने पिछली 14 पारियों में 31.70 की औसत (average) और 130.91 की स्ट्राइक रेट (STRIKE RATE) से 390 रन बनाए हैं। टी-20 क्रिकेट में तीन शतक बना चुके रोहित शर्मा ने इस सीजन में सिर्फ 2 ही अर्धशतक लगा पाए।

हार्दिक पांड्या की जिताऊ परिया

मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या ने इस बार कई मैच जिताऊ पारी खेली हैं। कोलकाता के खिलाफ उन्होंने महज 34 गेंदों में 91 रनों की तूफानी पारी खेली थी। IPL में यह पारी शायद ही कोई भूल सकता है। हार्दिक पांड्या 15 मैचों में 48.25 की औसत (Average)और 193 के स्ट्राइक रेट (strike rate) से 386 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 9.32 की इकॉनमी (economy) से 14 विकेट (wicket) चटकाए हैं।

राहुल चाहर की गुगली

मुंबई की तरफ से सबसे बड़ा खतरा युवा गेंदबाज राहुल चाहर हो सकते हैं। मुंबई के युवा गेंदबाज राहुल चाहर IPL के 12 मैचों में 12 विकेट (wicket) ले चुके हैं। उनका इकॉनमी (economy)भी 7.04 के करीब है।

लसिथ मलिंगा तेज गेंदबाज़

मुंबई के पास अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा हैं। मलिंगा की यॉर्कर (yorker)चेन्नई के बल्लाबाजों को परेशान कर सकता है। मलिंगा ने इस सीजन 11 मैचों में 15 विकेट (wicket) चटकाए हैं।

जसप्रीत बुमराह की समझदारी भरी गेंदबाज़ी

तेज गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने 15 मैचों में 17 विकेट (wicket) चटकाए हैं। उनका इकॉनमी (economy) 6.87 के करीब रहा है।

MI को भी बचना होगा चेन्नई के इन गेदबाजो से –

चेन्नई को फाइनल से पहले अपनी रणनीति अच्छी तरह तैयार करनी होगी क्योंकि चेन्नई इस सत्र में मुंबई को एक बार भी नहीं हरा पाई है। रोहित एंड कंपनी को चेन्नई के स्पिनरों से चतुराई से निपटना होगा क्योंकि अन्य टीमों के बल्लेबाज इमरान ताहिर, हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा के सामने जूझते दिखे। चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने भी प्रभावित किया है, उन्होंने अभी तक 19 विकेट(wicket) चटकाए हैं।

वॉटसन और धोनी के ऊपर भी बड़ी जिम्मेदारी –

Qualifier-2 में दिल्ली के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज शेन वाटसन की खराब फॉर्म चेन्नई के लिए चिंता का सबब थी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ उन्होंने 50 रन की पारी खेली और सलामी जोड़ीदार फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) के साथ पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की जो जीत का आधार बनी। अपनी 32 गेंदों पर खेली अर्धशतकीय पारी के दौरान वाटसन ने कीमो पॉल (Keemo Paul) के ओवर (over) में तीन छक्के और एक चौका भी जड़ा। चेन्नई के लिए अभी तक कप्तान धोनी शानदार भूमिका अदा कर रहे हैं। रणनीतिक कौशल के अलावा विकेटकीपिंग (wicketkeeping) और फिनिशर (finisher) के रूप में वह टीम के इस सीजन(season)में कई उपयोगी पारियां खेल चुके हैं।

UPNHM ANM CHO Online Form 2019 Application
MPHC Group D Vacancy Result Announced Date 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *